जैक के बारे में

सीधे शब्दों में कहें तो जैक निकलॉस गोल्फ इतिहास के सबसे महान चैंपियन हैं। खेल के भीतर उनकी उपलब्धि और निरंतर उत्कृष्टता का रिकॉर्ड बेजोड़ है।

जैक को दुनिया के लगभग हर बड़े गोल्फ प्रकाशन और मीडिया आउटलेट द्वारा 20वीं सदी के गोल्फर या मिलेनियम के गोल्फर के रूप में मान्यता दी गई थी। उन्हें स्पोर्ट्स इलस्ट्रेटेड द्वारा सेंचुरी के व्यक्तिगत पुरुष एथलीट और ईएसपीएन द्वारा सदी के 10 महानतम एथलीटों में से एक नामित किया गया था। जैक के पास दुनिया भर में 120 पेशेवर टूर्नामेंट जीत हैं, और उसका प्रमुख चैंपियनशिप रिकॉर्ड बेजोड़ है: 18 पेशेवर प्रमुख चैंपियनशिप खिताब (छह मास्टर्स, पांच पीजीए चैंपियनशिप, चार यूएस ओपन, तीन ओपन चैंपियनशिप)।

एक वैश्विक राजदूत, व्यवसायी, प्रशंसित पाठ्यक्रम डिजाइनर और अथक परोपकारी के रूप में, जैक ने अपनी सफलता का उपयोग दूसरों की भलाई के लिए एक मंच और वाहन के रूप में किया है। इसमें बच्चों के स्वास्थ्य और कल्याण के लिए 50 साल की प्रतिबद्धता शामिल है। 2004 में, उन्होंने अपनी पत्नी बारबरा के साथ निकलॉस चिल्ड्रन हेल्थ केयर फाउंडेशन की सह-स्थापना की। फाउंडेशन ने 15 वर्षों से भी कम समय में 100 मिलियन डॉलर से अधिक जुटाए हैं, और उनके प्रभाव ने प्रसिद्ध मियामी चिल्ड्रन हॉस्पिटल और मियामी चिल्ड्रन हेल्थ सिस्टम को निकलॉस चिल्ड्रन के लिए फिर से ब्रांडिंग किया है। अस्पताल ने 119 देशों और संघ के सभी 50 राज्यों के बच्चों की देखभाल की है, और निकलॉस चिल्ड्रन हेल्थ सिस्टम में 16 आउट पेशेंट और तत्काल देखभाल केंद्र शामिल हैं।

अपने पारलौकिक करियर और जीवन के कारण, जैक निकलॉस पहले खिलाड़ी और इतिहास के चौथे व्यक्ति हैं जिन्हें प्रेसिडेंशियल मेडल ऑफ़ फ़्रीडम (2005), कांग्रेसनल गोल्ड मेडल (2015) और लिंकन मेडल (2018) से सम्मानित किया गया है।

एक पिता का समर्थन, एक पिता की विरासत

जैक और उसके पिता चार्ली ने एक आश्चर्यजनक रूप से घनिष्ठ संबंध साझा किया - एक जिसके कारण जैक अक्सर कहता है कि उसके पिता उसके सबसे अच्छे दोस्त और संरक्षक थे। लुई चार्ल्स निकलॉस, एक मेहनती बॉयलरमेकर के बेटे के पास, ओहियो के कोलंबस के परिवार के गृहनगर में और उसके आसपास कई फार्मेसियों का स्वामित्व था। सेमी-प्रो फ़ुटबॉल खेलने वाले एक प्रतिभाशाली एथलीट, चार्ली ने अपने इकलौते बेटे को गोल्फ सहित कई तरह के खेलों से परिचित कराया, जब जैक 10 साल का था, और अपने बेटे के शौकिया और फिर पेशेवर करियर का अथक समर्थन किया, जब तक कि फरवरी 1970 में उनका निधन नहीं हो गया। जैसा एक किशोर, जैक ने अपने पिता के साथ फार्मेसी काउंटर के पीछे काम करने में काफी समय बिताया। जैक ओहियो स्टेट यूनिवर्सिटी में गया, जहां उसने प्री-फार्मेसी का अध्ययन किया - और सफलतापूर्वक बीमा बेचा - नवंबर 1961 में 21 साल की उम्र में एक पेशेवर गोल्फ करियर शुरू करने का निर्णय लेने से पहले। 2003 में, यह घोषणा की गई थी कि पाम बीच अटलांटिक विश्वविद्यालय के नए स्कूल ऑफ फार्मेसी में एक व्याख्यान कक्ष का नाम जैक के पिता के सम्मान में रखा जाएगा।

निकलॉस कंपनियां

व्यावसायिक कौशल के साथ गोल्फ विशेषज्ञता का मेल